Hot Posts

6/recent/ticker-posts

रुद्रपुर में गांधी पार्क का अब नहीं होगा कमर्शियल उपयोग। लगातार लग रहे मेलों से डीएम नाराज, बोले लोगों के घूमने के लिए होता है पार्क भाविष्य में सिर्फ धार्मिक या सांस्कृतिक कार्यक्रमों का ही होगा आयोजन पार्क में मेला लगाने वाले वसूलते हैं मोटा किराया

 रुद्रपुर (खबर धमाका)। महानगर की मुख्य बाजार में स्थित गांधी पार्क यूं तो कभी लोगों के टहलने का स्थान हुआ करता था, लेकिन पिछले कुछ वर्षों से पार्क का कमर्शियल उपयोग हो रहा है।पार्क में लगातार मेला लगाया जा रहा है, अवैध रुप से टैक्सी स्टैंड भी बना रहता है, जिससे सुबह-शाम को टहलने के लिए जाने वाले लोग परेशान हैं। इसको लेकर न जनप्रतिनिधि आवाज उठा रहे हैं और न ही व्यापार मंडल।


इधर पार्क में चल रही सरस मेला लगाने की तैयारियों का निरीक्षण करने पहुंचे डीएम उदयराज सिंह ने पार्क का लगातार कमर्शियल उपयोग होने पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा की पार्कों लोगों के टहलने, बैठनें के लिए होते है‌, उसमें छोटे मोटे सांस्कृतिक कार्यक्रम हो सकते हैं, लेकिन लंबे समय तक कमर्शियल उपयोग होना गलत है, उन्होंने इसको लेकर नगर आयुक्त नरेश चंद्र दुर्गापाल को हिदायत दी,कि भविष्य में पार्क को किसी भी कमर्शियल उपयोग के लिए न दिया जाए। बताया है की पार्क में पिछले एक माह से मेला लगा हुआ है, इससे पहले भी मैला लगते रहे हैं। जिसमें निगम को मालूम टैक्स देने के बाद बड़ा व्यवसायिक उपयोग होता है, मेला लगाने वाले कुछ लोग के नाम पर निगम से परमीशन लेते हैं, फिर जमीन को गज के हिसाब से किराए में दिया जाता है‌ किराया भी लाखों के हिसाब से लिया जाता है।

Post a Comment

0 Comments