Hot Posts

6/recent/ticker-posts

इंटरार्क मजदूर संगठन उधमसिंह नगर के महामंत्री की कंपनी के इशारे पर साठ गांठ व साजिश के तहत पुलिस द्वारा की गई गिरफ्तारी की कड़ी निन्दा व विरोध

 रुद्रपुर - पंतनगर थाना पुलिस द्वारा इंटरार्क मजदूर संगठन उधमसिंह नगर के महामंत्री सौरभ कुमार को कंपनी प्रबंधन के इशारे पर सुनियोजित साजिश के तहत गिरफ्तार कर लिया है।यह गिरफ्तारी इंटरार्क कंपनी प्रबंधन के इशारों पर की गई ।


 सौरभ कुमार इंटरार्क (INTERARCH) बिल्डिंग प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड सिडकुल पंतनगर जिला उधमसिंह नगर (उत्तराखंड)में निलंबित मजदूरों की घरेलू जांच के सिलसिले में कंपनी के भीतर चल रही घरेलू जांच कार्यवाही में शामिल थे । कि तभी पंतनगर थाना पुलिस द्वारा सौरभ कुमार को वर्ष 2018 में आंदोलन के दौरान दर्ज किए गए झूठे मुकदमे में कंपनी गेट से गिरफ्तार कर लिया ।


ध्यान रहे कि यह वही जिला प्रशासन और पुलिस है जो कंपनी प्रबंधन के समक्ष पूरी तरह से गठबंधन कर चुका है।और राष्ट्रीय लोक अदालत ,श्रम न्यायालय एवं उत्तराखंड हाईकोर्ट के आदेश को विगत लंबे समय से लागू नहीं करा रहा है। डीएम द्वारा एडीएम की अध्यक्षता में गठित जिला स्तरीय कमेटी की मध्यस्थता में संपन्न त्रिपक्षीय समझौते को लागू नहीं करा रहा ।जबकि इसके लिए सैंकड़ों मजदूरों ,महिलाओं द्वारा कई बार डीएम आवास एवं कुमाऊं आयुक्त के कार्यालय तक पदयात्रा निकाली गई ।और सामुहिक उपवास तक रखा गया ।किंतु इसके पश्चात भी जिला प्रशासन ने कंपनी प्रबंधन के विरुद्ध कोई भी कार्यवाही नहीं की गई ।


किंतु यही प्रशासन पूरी ताकत से  पीड़ित मजदूरों का ही दमन कर रहा है।और दमन की इसी कड़ी में यूनियन महामंत्री सौरभ कुमार की गिरफ्तारी की गई है।ताकि मजदूरों के भीतर डर ,भय का माहौल कायम कर उन्हें संघर्ष से दूर कर दिया जाय।


पंतनगर थाना पुलिस द्वारा यूनियन महामंत्री सौरभ कुमार की साजिश के तहत कंपनी के इशारे पर की गई। इस गिरफ्तारी का हम कड़े शब्दों में घोर निन्दा करते है।इसके खिलाफ पुरजोर संघर्ष करने का संकल्प लेता है ।और क्षेत्र की समस्त मजदूर यूनियनों ,मजदूर संगठनों और जनपक्षधर संगठनों से इसकी पुरजोर विरोध करने की अपील करते है।

Post a Comment

0 Comments