Hot Posts

6/recent/ticker-posts

प्रशासन की लगातार कार्रवाई से सामिया बिल्डर हरकत में।

 रुद्रपुर । ठगी का अड्डा बन चुकी सामिया कालौनी में आज प्रशासन की टीम ने करोड़ों रुपए की देनदारी चुकता न करने पर कुर्क जमीन को अपने कब्जे में ले लिया। बताया जा कि बिल्डर कुर्क जमीन को 25 करोड़ रुपए में बेच चुका है।

शुक्रवार को एसडीएम मनीष बिष्ट, तहसीलदार दिनेश कटौला पुलिस व प्रशासन की टीम के साथ काशीपुर रोड स्थित दानपुर में मौजूद सामिया लेक सिटी पहुंचे, जहां तहसील ने करोड़ों रुपए की देनदारी के चलते कुर्क की गई जमीन के खसरा नंबर पर हुई कार्रवाई पढ़कर सुनाई, जिसके बाद तहसील की टीम ने जमीन को कब्जे में लेते हुए वहां पर झंडे गाड़ दिए है।


आपकों बता दें कि कालौनी में बड़ी संख्या में लोगों के साथ ठगी हो चुकी, बिल्डर के खिलाफ धोखाधड़ी के डेड दर्जन के करीब मुकदमे दर्ज हैं,तो रेरा कोर्ट में 100 से ज्यादा केस चल रहे हैं।

एसडीएम मनीष बिष्ट ने कालौनी के कर्मचारियों को साफ चेतावनी दी,कि यदि समय से बकाया चुकता नहीं किया गया तो जमीन नीलाम की जायेगी। ‌ जब कंपनी पर शिकंजा कसा जा रहा है तो कंपनी के प्रवक्ता आसीम खान ने कहा है कि ग्राहकों का अगस्त तक रिफंड लौटा दिया जायेगा वहीं कंपनी के  निदेशक  जमील खान ने बताया कि मानचित्र स्वीकृत माननीय ननीनताल हाई कोर्ट के सितंबर 2009 के उत्तराखंड शासन को दिये निर्देश आधार पर होता है एवं खारा नंबर 390 सहित सभी क्रय पूरी तरह लीगल हैं तथा सेल करते समय कोई भूमि अंश या उस पर बने फ़्लैट्स पर कोई भी सरकारी बंधन नहीं था एवं जो क्रय हो चुकी वो पूरी तरह ग्राहकों की सुरक्षित प्रॉपर्टी है।

सामिआ लेक सिटी का मानचित्र स्वीकृत है तथा एक्सटर्नल डेवलपमेंट चार्ज पाँच करोड़ से अधिक का पूरा भुगतान हो चुका है 

लेक सिटी पर अंतिम बैंकर्स लोन में हडको का पूरा भुगतान हो चुका है तथा दो अन्य बैंक ICIC एवं HSBC के सेटलमेंट अनुसार भुगतान प्रति माह हो रहा है जिसका साक्ष्य मीडिया के समक्ष प्रस्तुत किया गया 

192 ग्राहकों का रिफ़ंड प्रति माह हो रहा है तथा तहसील की रिकवरी का भुगतान निरंतर किया जा रहा है तथा कंपनी प्रवक्ता ने ये भी बताया कि सभी पूरी रिकवरी 15 जनवरी तक पूरी हो जाएगी । 

कंपनी प्रवक्ता ने साक्ष्य के साथ ये भी बताया कि इस बड़ी परियोजना जो मुखमंत्री के इन्वेस्टमेंट मोड्यूल पर आधारित है उसने जो भी भूमि चक रोड या गूल की है उसके लिये परियोजना के दो तरफ़ सरकारी रोड को चौड़ीकरण के लिए सामिआ को अपनी भूमि मानचित्र में शाशन आदेश के अनुसार देनी पड़ी और उसकी एक्सचेंज प्रक्रिया चल रही है ।

प्रवक्ता ने बताया कि सभी ग्राहकों का रिफ़ंड अगस्त 2024 तक पूरा कर लिया जाएगा एवं सभी पहले के बीके हुए फ़्लैट्स का बचा हुआ कार्य 2024 में पूरा कर के देनी की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है । 

कंपनी के प्रवक्ता एवं परियोजना इंचार्ज आसिम ने सभी साक्ष्य मीडिया के समक्ष प्रस्तुत किए।

Post a Comment

0 Comments