Hot Posts

6/recent/ticker-posts

लोकसभा और निकाय चुनाव में इन हालातो से हो जाएगा कांग्रेस का सुपड़ा साफ

 रुद्रपुर - मीना और सीपी ने कर रहे है कांग्रेस का लो बीपी। कांग्रेस की नैया डूबने में जिला अध्यक्ष हिमांशु गांबा और किच्छा के विधायक तिलक राज बेहड की जिम्मेदारी भी नहीं रहेगी कम    ।      लोकसभा और निकाय चुनाव में इन हालातो से हो जाएगा कांग्रेस का सुपड़ा साफ      रुद्रपुर - पिछले विधानसभा चुनाव में भले ही कांग्रेस ने पहले से बेहतर प्रदर्शन करते हुए 1 से 4 सीट जिले में जरूर हासिल कर ली है। लेकिन जिलेभर में कांग्रेसियों की गुटबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है वहीं पिछले साल नियुक्त हुए, जिला अध्यक्ष हिमांशु गाबा भी पार्टी के पदाधिकारी को एक प्लेटफार्म पर लाने के लिए असफल हुए हैं ,जिले के साथ-साथ रुद्रपुर शहर में गुटबाजी चरम सीमा पर है, एक तरफ पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष मीना शर्मा दूसरी तरफ जिला अध्यक्ष हिमांशु गाबा और  महानगरध्यक्ष सीपी शर्मा का ग्रुप है। एक ग्रुप है जिसकी राजनीति कांग्रेस जिला अध्यक्ष कार्यालय से एक होटल तक वीआईपी होकर सीमित रह जाती है । जहां आलम यह है कि कांग्रेस का कोई भी पदाधिकारी आता है वह शहर के एक प्रतिष्ठित होटल और जिला अध्यक्ष के कार्यालय तक ही सीमित रहता है। 


आम कार्यकर्ताओं तक पहुंचना उसका ना के बराबर रहता है। वही दूसरा ग्रुप सिर्फ बातों से ही काम चलता है, जिसका परिणाम यह रहा कि लगातार रुद्रपुर नगर निगम और विधानसभा के चुनाव  बुरी तरीके से हार रहे है। जिला मुख्यालय होने के साथ-साथ रुद्रपुर की हार सिर्फ रुद्रपुर की हार बनकर नहीं रह जाती है । आसपास की नगर पालिकाओं और विधानसभाओं को भी प्रभावित करती है, अगर गुटबाजी और वीआईपी कल्चर ने वक्त रहते करवट नहीं बदला तो कांग्रेस की हालत जिले भर के साथ-साथ शहर में बद से बत्तर होगी। इसके जिम्मेदार सीधे तौर पर कांग्रेस के जिला अध्यक्ष हिमांशु गाबा और रुद्रपुर शहर के महानगर अध्यक्ष सीपी शर्मा होंगे और कांग्रेस की खस्ता हालत करने में मीना शर्मा का हाथ भी कम नहीं आका जाएगा ।

वही आपको बता दें तराई के कद्दावर नेता कहे जाने वाले किच्छा के विधायक तिलक राज बेहड़ लगातार कांग्रेस से किनारा करते नजर आ रहे हैं ।हाल ही में किच्छा में हुए एक कार्यक्रम में उन्होंने किसी दिग्गज नेता को बुलावा नहीं दिया ।जिससे साफ-साफ नजर आ रहा है । वही पूर्व मंत्री अरविंद पांडे ने उन्हें लोकसभा के लिए भी निमंत्रण दिया है, उन्होंने अपने भाषण में कहा था कि वह हमारे बड़े भाई हैं और वह अगर अपना मार्गदर्शन देंगे की खुशी की बात होगी। फिलहाल इस बात को किच्छा के विधायक तिलक राज बेहड ने मुंगेरी लाल के सपने जैसा कहा अभी फिलहाल में वह कांग्रेस में है और कांग्रेस के लिए काम कर रहे हैं । 

कुल मिलाकर जिले ,नगर से लेकर वर्तमान समय में कांग्रेस की हालत पूरे प्रदेश और देश में खस्ता बनी हुई है और कांग्रेस में गुटबाजी चरम सीमा पर है यह आलम रहा तो कांग्रेस की राजनीति का भविष्य क्या होगा इसका अंदाजा लगाना मुश्किल होगा फिलहाल हम रुद्रपुर जिला मुख्यालय और जिले भर की बात करें तो कांग्रेस के जिला अध्यक्ष हिमांशु गाबा , सीपी शर्मा, मीना शर्मा, के साथ-साथ किच्छा के विधायक तिलक राज बेहड कांग्रेस की नैया डुबोने में काफी हद तक साथ दे रहे हैं ।

क्योंकि इनमें से कोई भी ऐसा व्यक्ति नहीं है जो कांग्रेस को एक मंच पर लाकर खड़ा कर रहा हो आए दिन नगर के अंदर हर अवसर पर कांग्रेस के अलग-अलग कार्यक्रम नजर आते हैं और एक नजर आज अंबेडकर परिनिर्माण दिवस पर भी देखने को मिल रहा है।

Post a Comment

0 Comments