Hot Posts

6/recent/ticker-posts

क्या बेहड की पार्टी कार्यक्रमों से दूरियां प्रभावित करेंगी कांग्रेस का जिला सम्मेलन । जिला अध्यक्ष हिमांशु गाबा की कमजोर रणनीति दूर नहीं कर पाई है गुटबाजी । तो क्या बाजी के चलते सफल होगा कांग्रेस का जिला सम्मेलन या पार्टी की होगी किरकिरी

रुद्रपुर - पूरे प्रदेश में कांग्रेस  पार्टी की डूबती हुई नैया को तिनके का सहारा देने के लिए सभी जिलों में जिला कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया जा रहे हैं। 21 दिसंबर को उधम सिंह नगर जिले का जिला कार्यकर्ता सम्मेलन सिटी क्लब में होना तय है, लेकिन जिले भर में चल रही गुटबाजी के चलते जिला सम्मेलन कितना सफल हो पाएगा ,इसका अंदाजा लगाना अभी मुश्किल है क्योंकि तराई के कद्दावर नेता और किच्छा के विधायक लगातार कांग्रेस पार्टी के कार्यक्रमों से किनारा किए हुए हैं और हाल ही में उन्होंने अपनी विधानसभा किच्छा में एक कार्यक्रम किया था। जिसमें उन्होंने पार्टी के शीर्ष नेताओं को नहीं बुलाया था और अपने दम पर ही उस कार्यक्रम को सफल किया था । 

अगर हम शहर की बात करें तो महानगर अध्यक्ष सीपी शर्मा भी तिलक राज बेहड पर महानगर अध्यक्ष बनने पर काफी प्रहार कर चुके थे । जिससे बेहड खासे नाराज थे। हालांकि अपनी राजनैतिक पकड़ के दम पर जिला अध्यक्ष का पद हिमांशु गांबा संभाल तो खूब रहे हैं। लेकिन उनकी कार्यशैली जिले भर में कांग्रेस पार्टी को एकजुट नहीं कर पा रही है राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि जल्द ही उनका यह पद फिसल भी सकता है । होने वाला यह सम्मेलन यह साफ कर देगा।कांग्रेस पार्टी की राजनीतिक स्थिति भी साफ हो जाएगी हाल - फिलहाल में ही निकाय चुनाव और 2024 में लोकसभा चुनाव की तैयारी और दावेदारी कितनी मजबूत होगी यह भी साफ होगा। फिलहाल रुद्रपुर शहर के गुटबाज बिगत दिनों हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में तो एक मंच पर एक नजर आए हैं।लेकिन कांग्रेस पार्टी को कितनी मजबूती देंगे, यह अपने आप में एक बड़ा सवाल है फिलहाल में लगातार निकाय और विधानसभा चुनाव हारी कांग्रेस रुद्रपुर शहर समेत जिले भर में कितना मजबूत हो पाएगी यह भी इस सम्मेलन से तय होगा। कार्यकर्ता सम्मेलन के बारे में जब किच्छा के विधायक तिलक राज बेहड से बात की गई तो उनकी राय सम्मेलन को लेकर साफ नजर नहीं आई। उन्होंने सम्मेलन को सफल बनाने का ठीकरा जिला अध्यक्ष के ऊपर फोड़ा है। वही समाचार इंडिया ने जब इस मामले पर जिला अध्यक्ष से बातचीत करनी चाहिए तो उनका दूरभाष से संपर्क नहीं हो पाया । हां नगर अध्यक्ष सीपी शर्मा ने जरूर कांग्रेस के जिला सम्मेलन को सफल बनाने की हामी भारी है और सभी कांग्रेस जन नेताओं से पहुंचने की अपील कर रहे हैं।

https://www.facebook.com/share/v/SPCmnW1LzwNcSJki/?mibextid=qi2Om

Post a Comment

0 Comments